शहर को हराभरा करने के लिए सभी करें सहयोग: निगमायुक्त

ग्वालियर शहर में हरियाली एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए वृहद स्तर पर पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में सभी सक्रिय सहभागिता करें और ग्वालियर शहर को हरा भरा ग्वालियर बनाएं। बडे बडे उद्योगपति एक एक सडक पर 20-20 हजार पौधे लगाएं। यह निर्देश निगमायुक्त विनोद शर्मा ने पौधारोपण अभियान को लेकर चलाए जा रहे अभियान की सफलता के लिए उद्योगपतियों की बैठक में दिए। बैठक में प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी एवं शहर के बडे बडे उद्योग संचालित करने वाले प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
5 लाख पौधरोपण का लक्ष्य
बालभवन स्थित टीएलसी में आयोजित बैठक में निगमायुक्त ने कहा कि नगर निगम ग्वालियर द्वारा सभी के सहयोग से ग्वालियर में वृहद वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत शहर में 5 लाख से अधिक पौधरोपण का लक्ष्य लेकर कार्य किया जा रहा है। अभियान के लिये शासकीय प्रयासों के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और शहरवासियों से भी अभी से कार्य प्रारंभ करने की अपील की गई है।
सभी उद्योगपतियों से कहा कि शहर के आस पास सभी सडकों को हरा भरा बनाना है। इसके लिए प्रत्येक उद्योगपति एक एक सडक की जिम्मेदारी लें तथा प्रत्येक सडक पर कम से कम 20-20 हजार पौधों का रोपण करें। इसके साथ ही पौधों की जिम्मेदारी लें और उनके बडे होने तक नियमित पौधों की देखभाल करें।
बैठक में उपस्थित रहें यह लोग
बैठक में अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, पार्क अधिकारी गोदरेज से मनोज शर्मा, संतोष मिश्रा, जेके टायर से अजय चौधरी, ग्वालियर एल्कोब्रू से शहजाद खान, एसआरएफ से अमित शर्मा, संतोष पाठक, टेवा कंपनी से अजीत पाल सिंह, सन फार्मा से यतेन्द्र पाल राठी सहित अन्य उद्योगपति उपस्थित रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*