मुंबई – चौथे दिन भी भारी वर्षा, राजधानी एक्सप्रेस और दुरंतो सहित 12 ट्रेने रोकी गयी

मुंबई. मुंबई, पालघर, ठाणे और नवी मुंबई में पिछले 4 दिन से भरी वर्षा हो रही है। मुंबई में मंगलवार की सुबह हिंदमाता, कोलाबा, माटुंगा, दादर, सांताक्रूज और सायन के कई इलाकों में पानी भर गया। नाला सोपारा रेलवे स्टेेशन के ट्रैक पर लगातार दूसरे दिन पानी भरने से वेस्टर्न रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा। एसी लोकल ट्रेन सर्विस को बंद कर दिया गया।

लोकल सर्विस ठप हो़ गई

वहीं विरार और बोरीवली के बीच लोकल सर्विस ठप हो़ गई। इस कारण से राजधानी एक्सप्रेस और दुरंतो सहित 12 ट्रेनों को विरार और दहाणू में रोक दिया है। वेस्टर्न रेलवे का कहना है कि हालात सामान्य होने के बाद इन्हें आगे भेजा जाएगा। यात्रियों के खाने , पीने के साथ दूसरी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।
मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में मुंबई में 165.8 मिमी और उपनगरों में 184 मिमी वर्षा दर्ज की गई। मुंबई, ठणे, रायगढ़ और पालघर में 10 स 13 जुलाई के बीच भारी से भारी वर्षा हो सकती है। वेस्टर्न रेलवे के डिविजनल मैनेजर ने बताया कि नाला सोपारा के रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर पानी 185 मिमी ऊपर था। इस कारण से लोकल ट्रेनों को बेहद धीमा चलाया गया। डिब्बा वालों ने मंगलवार को अपनी सर्विस बंद रखने का फैसला किया। वहीं बोरीवाली से चर्चगेट, सेंट्रल लाइन और हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेनें 15 से 20 मिनट की देरी से चलीं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*